नौ सेना में बनी सब-लेफ्टिनेंट सुनीता सैनी

नौ सेना में बनी सब-लेफ्टिनेंट सुनीता सैनी

नौ सेना में बनी सब-लेफ्टिनेंट : पिता भी नौ-सेना में मुंबई में मास्टर चीफ पेटी ऑफिसर पानी में रहकर देश की सरहद बचाएगी सुनीता सैनी

पचलंगी। झुंझनूं जिले की बेटियों आकाश व जल में रहकर देश की रक्षा कर रही है इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है उदयपुरवाटी उपखण्ड के पापड़ा गांव की ढाणी नोनला निवासी सुनीता सेनी जो नौ सेना में सब-लेफ्टिनेंट बनी है। उसने भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला (केरला) से 26 जनवरी, 2021 को कमीशन प्राप्त किया। सुनीता सैनी ने जयपुर से इंजीनियरिंग में स्नातक किया। इसके बाद उसने बेंगलूर में तीन साल तक निजी सॉफ्टवेयर कंपनी में भी अपनी सेवाएं दे चुकी है। साथ ही नौ सेना की भी तैयारी करती रही। सुनीता ने बताया कि उसके पिता हजारीलाल सैनी उसके प्रेरणा स्त्रोत है बचपन से ही उसका सपना नौ सेना में अधिकारी बनने का रहा है। पिता भी नौ सेना में मुंबई में चीफ पेटी ऑफिसर के पद पर तैनात है। वह भारतीय नौसेना की विशेष ब्रांच के क्लियरेंस डाइवर (गोताखोर) के रूप में सेवा दे रहे है। अपने सेवा काल के दौरान नौ सेना के कई विशेष ऑपरेशन मैं अपनी प्रभावी व महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके है। सुनीता बचपन से ही पढ़ाई के साथ खेलों में भी अव्वल रही है।

बेटों से कम नही हमारी लाडो :- अफसर बेटी सुनीता की माता कमला देवी व पिता हजारी लाल सैनी ने बताया कि वह पूरे परिवार व समाज के साथ साथ हमारे लिए भी बहुत गौरव की बात है। जब बेटी स्टार लगाकर नौ सेना में अफसर बनकर आई तो खुशी से आंसू छलक पड़े। बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। सुनीता के दो बहन सरोज व प्रियंका व एक भाई योगेश है।

सुनीता के नौ सेना में चयन पर समाज के विभिन्न वर्गों ने हार्दिक बधाईयां प्रेषित की। गांव के परिवेश में पली बढ़ी लड़की की सेना में जाने की इस ललक और जज्बे को सभी ने सराहा और आज सुनीता गांव के साथ ही परिवार व समाज की बेटियों के लिए एक मिसाल बन गई है। माली सैनी संदेश परिवार होनहार बेटी सुनीता सैनी को बधाई प्रेषित करते हुए उनके उज्ज्वत्तम भविष्य की मंगल कामना करता है साथ ही परिवार का भी अभिनंदन करता है जिनके सहयोग से आज सुनीता ने यह मुकाम हासिल किया है, हमें गर्व है सुनीता सैनी पर।

मनीष गहलोत

मनीष गहलोत

मुख्य सम्पादक, माली सैनी संदेश पत्रिका