महिला बॉडी बिल्डर गीता सैनी

महिला बॉडी बिल्डर गीता सैनी

दोस्तों हम बात कर रहे हैं गुड़गांव निवासी गीता सैनी के बारे में इन्होंने 21 साल की उम्र में बॉडी बिल्डिंग शुरू की और आज ये एक सफल बॉडी बिल्डर हैं। असल मे इनके बॉडी बिल्डिंग में आने की कहानी बड़ी दिलचस्प है। हुआ यूं कि इनको अपना वजन कुछ ज्यादा लगा तो इन्होंने अपना वजन कम करने के लिए जिम जॉइन किया और इनका मकसद सिर्फ अपना वजन घटाना था। लेकिन इनको जिम का ऐसा चस्का लगा कि इन्होंने उसी को अपना कैरियर बना लिया । और आज ये एक सफल पेशेवर बॉडी बिल्डर हैं।

इन्होंने पहली बार मार्च 2017 में बॉडी बिल्डिंग चौंपियनशिप में भाग लिया और ये पहली बार मे ही टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहीं। उसके बाद फिर इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

2018 में इन्हें सीनियर राष्ट्रीय चौंपियनशिप में कांस्य पदक मिला और एशियाई चौंपियनशिप में भी चौथा स्थान हासिल किया, इनकी हालिया प्रतियोगिता आईबीएनएफ (भारतीय बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन) के तहत चेन्नई 2019 में आयोजित की गई थी, जहाँ इन्होंने गोल्ड मैडल जीता था। वर्तमान में ये पेशेवर बॉडी बिल्डर और जिम ट्रेनर के रूप में काम कर रही हैं, और अब ये आगे आने वाली प्रतियोगिताओ की तैयारियां भी कर रही हैं। इनका मानना है कि कड़ी मेहनत से सब कुछ हासिल किया जा सकता है। हमें गर्व है गीता सैनी पर हम सभी आपके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना करते है

मनीष गहलोत

मनीष गहलोत

मुख्य सम्पादक, माली सैनी संदेश पत्रिका