समाजसेविका हिमांशी गहलोत

समाजसेविका हिमांशी गहलोत

कैंसर के मरीजों के लिए विग बनाने की अनूठी सेवा

जोधपुर। सूर्यनगरी की बेटी समाजसेविका हिमांशी गहलोत का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। इन्वेटिव हेल्पिंग हैंड सोसायटी की फॉउंडर संस्थापक हिमांशी गहलोत को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का सराहना पत्र भी दिया गया है।

समाज सेवा में सक्रिय हिमांशी गहलोत की पहल पर स्थापित इन्वेंटिव हेल्पिंग हँड सोसायटी लगातार कैंसर मरीजों के हेयर डोनेशन जागरुकता को लेकर काम कर रही है। संस्था की ओर से किए गए सकारात्मक प्रयासों के बाद अब तक 600 से अधिक लोगों ने हेयर डोनेशन किया है। वही सोसायटी की ओर से 17 कैंसर मरीजों को निःशुल्क विग दी गई है। हिमांशी गहलोत ने कहा कि इन्वेंटिव हेल्पिंग हैंड सोसाइटी का सतत प्रयास रहता है कि आमजन को हेयर डोनेशन के प्रति जागरूक किया जाए, ताकि कैंसर थेरेपी में बाल गंवा चुके कैंसर मरीजों को बिग देकर उनके दर्द को बांटा जा सके समाज सेवा में अनुकरणीय कार्य करने पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा कर हिमांशी गहलोत ने अपनी जन्मस्थली जोधपुर का नाम रोशन किया है। इसके पूर्व भी हिमांशी अनेकों संस्थाओं द्वारा सम्मान प्राप्त कर चुकी है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पुत्रवधु श्रीमती हिमांशी गहलोत धर्मपत्नी वैभव गहलोत राजनीतिक पृष्ठभूमि से होते हुए भी समाज सेवा के लिए ऐसे कार्य को चुना जिसमें कैंसर के मरीज जिनके बिमारी के कारण बाल उड़ जाते है ऐसे मरीजों के दर्द को हिमांशी गहलोत ने समझा और जोधपुर के साथ देश भर में बालों के विंग बना कर उन्हें बांटने का कार्य किया है। श्रीमती हिमांशी गहलोत का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज होने पर माली सैनी संदेश परिवार की ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हिमांशी गहलोत अपने ससुर आदरणीय अशोक जी के पदचिन्हों पर चलते हुए अनेकों सामाजिक सेवा के कार्यों से आमजन की मदद कर रही है।

हमें हिमांशी जी पर गर्व है जो परपीड़ा के दर्द को समझ सेवा के नित नए आयाम स्थापित कर रही है।

मनीष गहलोत

मनीष गहलोत

मुख्य सम्पादक, माली सैनी संदेश पत्रिका